IconsSports

पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में अवनी लेखरा ने जीता गोल्ड

जयपुरः जयपुर की रहने वाली भारतीय पैरा शूटिंग खिलाड़ी अवनी लेखरा का एक समय पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में भाग लेना भी कठिनाई लग रहा था। लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। 2 दिन पहले तक जहां अवनी के पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप हिस्सा नहीं बनने की आसार बन रही थी, तो वहीं अब अवनी लेखरा ने इतिहास रच दिया है। अवनी लेखरा ने R2 स्त्री 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग SH1 में 250.6 अंकों के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल पर निशाना साधा है। वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ निशाना साधना के साथ ही अग्नि में 2024 में आयोजित होने वाले पैरा ओलंपिक के लिए भी कोटा हासिल कर लिया है।

111 18

शनिवार को अवनी की मां श्वेता जेवरिया और कोच राकेश मनपत का वीजा क्लियर नहीं होने की वजह से अवनी ने फ्रांस पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में नहीं जाने की निराशा जताई थी। जिसके बाद केंद्र गवर्नमेंट और PCI की ओर से त्वरित कार्रवाई करते हुए अवनी की मां श्वेता जेवरिया और कोच राकेश का वीजा क्लियर करवाया था। वीजा मिलने के बाद 5 जून को ही अवनी फ्रांस के लिए रवाना हुई थी।

111 15

फ्रांस में पैराशूटिंग वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है, पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में आज गुलाबी नगरी की शान अवनी लेखरा ने एक बार फिर राष्ट्र का परचम लहराया है। जयपुर की अवनी लेखरा ने 250.6 अंकों के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल हासिल किया है। आपको बता दें 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में अवनी लेखरा ने गोल्ड मेडल हासिल किया है। गोल्ड मेडल के आने से जहां एक तरफ राष्ट्र में खुशी की लहर है, तो दूसरी ओर अगले पैरा ओलंपिक के लिए अवनी लेखरा ने पैरा ओलंपिक का कोटा भी हासिल कर लिया है। टोक्यो पैरा ओलंपिक में अपने राष्ट्र का नाम रोशन किया था। टोक्यो पैरा ओलंपिक में अवनी ने एक गोल्ड मेडल सहित दो मेडल जीते थे। पैरा ओलंपिक के साथ ही अब अवनी ने पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में भी अपना परचम फहराया है।

WhatsApp Image 2022 05 29 at 5.21.44 PM
111 74

LP News

Local Post News Network

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button