Entertainment

क्रूज ड्रग बस्ट मामले में NCB ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को दी क्लीन चिट

मुंबई : एजेंसी द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, एनसीबी ने 14 लोगों को आरोपित किया है, जिसमें आर्यन शामिल नहीं हैं। ज्ञापन में कहा गया, “आर्यन और मोहक को छोड़कर सभी प्रतिवादियों के पास मादक पदार्थ पाए गए।” उन्होंने यह भी कहा कि एसआईटी ने “एक उद्देश्यपूर्ण तरीके से” जांच की और “उचित संदेह से परे सबूत के सिद्धांत को लागू किया।”

आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि तथ्य प्रबल हैं। उन्होंने कहा, “मैं बहुत राहत महसूस कर रहा हूं, और शाहरुख खान सहित मेरे मुवक्किलों को ऐसा करना है। सच्चाई फैल गई है। अंत में, इस युवक (आर्यन खान) के खिलाफ मुकदमा चलाने या गिरफ्तार करने वाली सामग्री नहीं है,” उन्होंने कहा। उन्होंने कहा, “मुझे राहत मिली है और मुझे यकीन है कि यह युवक अपने पिता की तरह ही राहत महसूस कर रहा है।”

आधिकारिक तौर पर कहा गया, “एसआईटी द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, 14 लोगों ने एनडीपीएस कानून के विभिन्न हिस्सों के बारे में शिकायत की है। अन्य 6 लोगों से शिकायत करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं।” यह नोटबुक में लिखा है। पिछले नवंबर में, एक विशेष अदालत ने मोहक जायसवाल को जमानत दे दी, जिसे एनसीबी ने एक ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था। जमानत के दावे के अनुसार, जसवार पूरी तरह से निर्दोष था, उसके खिलाफ कोई सबूत नहीं था, और केंद्रीय प्राधिकरण ने उसे कथित अपराध में “प्रत्यक्ष भूमिका” नहीं दी।

112 37

मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से 12 को एनडीपीएस विशेष अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया था, और मुंबई उच्च न्यायालय ने आर्यन खान सहित तीन अन्य को जमानत दे दी थी। जानकारी के अनुसार एनसीबी की टीम ने 2 अक्टूबर की रात को मुंबई के तट से गोवा के लिए बाध्य एक कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापा मारा और ड्रग्स को जब्त कर लिया ।

शुरुआत में इस मामले की जांच मुंबई एनसीबी ने की थी और बाद में इसे एसआईटी को ट्रांसफर कर दिया गया था। घटना की जांच के लिए संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में एनसीबी के नई दिल्ली मुख्यालय में 6 नवंबर, 2021 को एक विशेष जांच दल का गठन किया गया था।

आर्यन और सह-प्रतिवादी अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा लगभग एक महीने के लिए जेल में जमानत पर रिहा हुए थे। उन्हें 10,000 रुपये की व्यक्तिगत जमा राशि के साथ रिहा किया गया था, और अदालत ने पृष्ठ 5 पर प्रवर्तन आदेश पर 14 शर्तें भी लगाईं। शर्तों में से एक के लिए प्रतिवादी को नोट लेने और जांच में सहयोग करने के लिए प्रत्येक शुक्रवार को एनसीबी मुंबई कार्यालय का दौरा करने की आवश्यकता थी।
27 मई को ड्रग कंट्रोल बोर्ड (एनसीबी) ने क्रूज शिप ड्रग केस का चालान किया और आर्यन खान को इसका खुलासा किया। आर्य को एनसीबी ने 3 अक्टूबर को सात अन्य लोगों के साथ मुंबई-गोवा क्रूज जहाज पर ड्रग जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। 26 दिन बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। एनसीबी के उप मुख्य कैबिनेट सचिव (संचालन) संजय कुमार सिंह ने एक बयान में कहा, “एसआईटी ने एक वस्तुनिष्ठ जांच की। एसआईटी द्वारा की गई जांच के लिए एक उचित और प्रथम दृष्टया प्रूफ टचस्टोन लागू किया गया था। इसके आधार पर, 14 लोगों को विभिन्न के तहत आरोपित किया गया है। एनडीपीएस अधिनियम के कुछ हिस्सों। शेष 6 लोगों पर सबूतों के अभाव में आरोप नहीं लगाया गया है।”

113 5

एनसीबी प्रेस बयान में कहा गया, “आर्यन और मोहॉक्स को छोड़कर सभी प्रतिवादी ड्रग्स के कब्जे में पाए गए।” एनसीबी ने आर्यन खान के अलावा एविन साहू, गोपाल आनंद, समीर सहगल, भास्कर अरोड़ा और मानव सिंघल पर भी जोर दिया। एविन साहू क्रूज शिप पर गेस्ट थे और बाकी चार पार्टी ऑर्गेनाइजर थे। मार्च में, नारकोटिक्स कंट्रोल बोर्ड (एनसीबी) विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कथित तौर पर पाया कि आर्यन खान एक बड़ी साजिश का हिस्सा नहीं था। एसआईटी ने कथित तौर पर कहा, “इस बात का कोई सबूत नहीं है कि आर्यन खान एक बड़ी ड्रग साजिश या अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल में शामिल था।”
(This story has not been edited by localpostit.com and is auto–generated from a syndicated feed we subscribe to.)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button