Delhi NCRGhaziabad

रेजिडेंट्स फेडरेशन ने सिद्धार्थ विहार नागरिक मुद्दों के बारे में आवास विकास अधिकारियों से मुलाकात की

गाज़ियाबाद : गंगा यमुना हिंडन अपार्टमेंट, प्रतीक ग्रैंड सिटी , गौड़ सिद्धार्थम, ब्रह्मपुत्र एनक्लेव, एपेक्स के निवासी और फेडरेशन ऑफ़ सिद्धार्थ विहार अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के सदस्य आवास विकास के अधिकारियों से मिले। सिद्धार्थ विहार की बदहाल समस्या पर और ख़राब रोड , लाइट , प्रस्तावित पार्क , प्रत्येक खंड के लिए सामुदायिक केंद्र, वृक्षारोपण और उनकी समुचित सुरक्षा, अवैध दुकानों को हटाना आदि समस्याओं को रखा गया।

लोगों ने कहा की बिना किसी सुविधाएं दिए लोगों का जीवन यहां नारकीय हो गया है। सड़कों के नाम पर यहां पर बरसात में गड्ढे और बाकी मौसम धूल मिट्टी उड़ रही है। कहीं पर भी इनको सड़क बनाये जाने तक भरा नहीं गया है जिसके चलते आये दिन वाहन चालक चोटिल हो रहे हैँ और वाहन ख़राब हो रहे हैँ। जगह जगह पर फुटपाथ और डिवाइडर्स पर अवैध दुकाने सजी हुई हैँ।

बदहाल सड़कों के चलते एप्लीकेशन बेस्ड कैब्स और ऑटो यहां से आसानी से उपलब्ध नहीं होते और सार्वजनिक वाहन के ऊपर लोग निर्भर हैँ।

शाम ढलते ही सड़कों पर अंधकार छा जाता है जिसके चलते पुलिस पेट्रोलिंग के अभाव में आये दिन घटनायें होती रहती हैँ ।गंगा जल परियोजना के अधूरे कार्य के चलते भी लोगों ने नाराज़गी जताई।

लोगों का कहना था की उन्होंने अपनी ज़िन्दगी की जमा पूंजी इस योजना के बड़े जोर शोर से विकसित होने की बात सुनकर यहां निवेश किया था परन्तु आज वह मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहने के कारण अपने को ठगा हुआ सा महसूस करते हैँ।
आवास विकास द्वारा यहां पर सामुदायिक भवन, और पार्क, बैंक, पोस्ट ऑफिस, एटीएम, हॉस्पिटल, आदि का निर्माण केवल कागज़ों में किया गया है और हर छोटे कार्य के लिए लोगों को प्रताप विहार, दिल्ली, नोएडा, और विजय नगर का रुख करना पड़ता है।

प्राइवेट बिल्डर्स द्वारा सोसाइटी में फ्लैट कुछ टावर्स में दिए गए हैँ और उनकी रजिस्ट्री केवल लीज़ होल्ड पर की गई है। बाकी आवंटी केवल बिल्डर के लेटर पर रह रहे हैँ। टावर्स की सीसी अभी तक आवास विकास को भुगतान नहीं किये जाने पर लंबित है जिसके चलते लोगों में भय है।

सभी सोसाइटी के लोगों ने अधीक्षण अभियंता राकेश चन्द्र से मांग की कि इस विषय पर आवास विकास के अधिकारी और प्रशासन संज्ञान ले और आवश्यक कार्रवाही करे। उन्होंने चेतावनी दी की यदि इस पर कार्य नहीं किया गया तो लोग आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। अधीक्षण अभियंता राकेश चंद्र ने कहा की इस विषय पर आवश्यक कार्रवाही की जाएगी।

इस अवसर पर यतेन्द्र नागर, अभिषेक सिंह, शिव मोहन तिवारी, ज्ञानेन्द्र मिश्रा, जितेंद्र कुमार, प्रभाकर यादव, आदित्य शुक्ला, रनजीत, आलोक वर्मा, सुनील,जय कुमार शर्मा , उमेश सिंह , राजेश , नीरज , दीपांशु मित्तल, जितेंद्र पाठक, एनके नेगी, सुनील, भूपेंद्र, त्रिलोक सिंह, मनोज, विष्णु प्रकाश रावत, प्रवीण इशारा, विपिन खारी आदि उपस्थित रहे।

नंद नेगी, सिद्धार्थ विहार से इनपुट्स

LP News

Local Post News Network

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button