BusinessYour Space

टेटम की ब्लॉकचेन डेवलपमेंट में सफलता – डिजिटल फायनांस, वेब 3.0 एप्लिकेशन्स वृद्धि के लिए मिली 41.5 मिलियन डॉलर की फंडिंग

टेटम ने ब्लॉकचेन की जटिलता और विकास को वर्षों के तकनीकी समय को महीनों या वर्षों से घटाकर दिनों तक कर दिया है

लंदन, यूके और मियामी, एफएल-12 अक्टूबर 2022 – टेटम ब्लॉकचेन एप्लिकेशन्स के डेवलपमेंट को बड़े पैमाने पर सरल करने वाली कंपनी टेटम ने घोषित किया कि उसे डिजिटल फायनांस और वेब 3.0 के लिए ब्लॉकचेन-आधारित एप्लिकेशन्स निर्मित करने में आनेवाली जटिलता और मार्केट को टाइम करने की अवधि घटाने के लिए मार्केटिंग, शैक्षिक प्रयासों और कम्युनिटी बिल्डिंग को गति देने के लिए 41.5 मिलियन डॉलर की फंडिंग प्राप्त करने की घोषणा की है. यह निवेश कंपनी की पिछली फायनांसिंग को बढ़ाता है, और इसमें लीड तथा ऑक्टोपस वेंचर्स, 3 वीसी, टेंसर वेंचर्स, डेपो वेंचर्स, लीडब्लॉक फंड, सर्कल और बिटपांडा के संस्थापकों का समावेश हैं.

टेटम के सह-संस्थापक और चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर जीरी कोबेल्का ने कहा, “ब्लॉकचेन डिजिटल फायनांस और वेब 3.0 की धुआंधार वृद्धि तथा व्यापक के नवोनमेष के लिए आवश्यक साबित हुआ है. टेटम जटिलताओं का समाधान करने, ब्लॉकचेन एप्लिकेशन्स के लिए आवश्यक टेक्नोलॉजिकल कुशलता प्रदान करने वाली और डेवलपमेंट्स में लंबी अवधि का समाधान प्रदान करनेवाली पहली कंपनी है. हमने डेवलपमेंट में लगनेवाले समय को महीनों या वर्षों से घटाकर कुछ दिनों पर लाते हुए ब्लॉकचेन एप्लिकेशन के निर्माण में क्रांति ला दी है.”

2018 में स्थापित टेटम एक वैश्विक कंपनी है, जो यूके और यूएस में स्थित है, तथा यह उत्पाद पहले से परिपक्व हैं. कंपनी के पास 90,000 से अधिक ग्राहक हैं, जहाँ ब्लॉकचेन एप्लिकेशन कार्यरत हैं और आज उत्पादन के पर्यावरण में कार्यरत हैं.

करीबन कुल 8 मिलियन डॉलर के शुरुआती निवेश के बाद कंपनी ने प्लेटफॉर्म झटपट विकसित किया है और ग्राहकों को आकर्षित करना शुरू किया है, जिनमें फॉर्चून 500 कंपनियों से लेकर नई टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप्स तक शामिल हैं. टेटम 2021 में बर्कले स्काइडेक से भी जुड़ी है जब दुनिया भर की हजारों कंपनियों में से 16 कंपनियों के आवेदन को स्वीकार किया गया और परिणामस्वरूप उन्हें फंडिंग मिली. कंपनी पहले से खूब गति से कार्यरत है, जो वर्तमान में 7,000 से अधिक नए ग्राहकों का प्रति महीने स्वागत कर रही है. नई फंडिंग से उसकी वृद्धि को रफ्तार मिलेगी और वह मार्केटिंग, शैक्षिक प्रयासों तथा कम्युनिटी बिल्डिंग में निवेश करते हुए वैश्विक पहूंच बढा रही है.

ग्रैंड व्यू रिसर्च की रिपोर्ट के अनुसार 2021 में ग्लोबल ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी का बाजार 592 बिलियन यूएस डॉलर का था और 2022 से 2030 तक इसके करीब 86% की कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट (सीएजीआर) से बढ़ने का पूर्वानुमान है, जो आखिरकार 1.43 ट्रिलियन यूएस डॉलर तक पहुंचेगा. ब्लॉकचेन दावोस में प्रमुख विषय रहा है, और 2015 वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम सर्वे ने अनुमान लगाया है कि 2027 तक ब्लॉकचेन में ग्लोबल जीडीपी का 10% संग्रहित होगा.

टेटम प्लेटफॉर्म जटिल ब्लॉकचेन प्रचालनों के निर्माण को एप्लिकेशन कोड की सिंगल लाइन में लाकर सरल बनाया है, संपूर्ण वेब 3.0 डेवलपमेंट प्रक्रिया को समन्वित किया है. सामान्य ब्लॉकचेन प्रचालनों से लेकर दमदार प्री-बिल्ट खूबियों वाले प्रचालनों तक जैसे कि स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स , फीस और भुगतान के समाधान, रीयल टाइम अलर्ट्स, वर्चुअल  अकाउंट्स, आउट ऑफ बॉक्स क्रिप्टो एक्सचेंज फंक्शन्स तथा अटूट की मैनेजमेंट सिस्टम तक टेटम की व्यापक और उपयोग में आसाना खूबियों ने डेवलपमेंट के समय को 95% तक घटा दिया है।

टेटम के सह-संस्थापक और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर सैम्युअल साम्को ने कहा, “डेवलपमेंट प्रक्रिया को तेज करते हुए टेटम ने कंपनियों को बाजार में अत्यंत तेज रफ्तार से फिनिश्ड ब्लॉकचेन एप्लिकेशन लाने में सक्षम बनाया है, वेब 3.0 के लिए ब्लॉकचेन की भूमिका और उसके भविष्य को कभी भी कम करके नहीं आंका जा सकता, और टेटम मूलभूत रूप से डेवलपमेंट की तीव्रता को ही नहीं बदल रही है बल्कि उसकी सक्षमता में भी बदलाव ला रही है, ताकि ऊँची तकनीकी कुशलता के बिना भी जटिल से जटिल कार्य अधिक सहजता से संपन्न हो सकें.”

इवोल्यूशन इक्विटी पार्टनर्स के पार्टनर जे. आर. स्मिथ का कहना है, “टेटम अपने संस्थापकों और उनकी अनोखी तथा अत्यंत बाधा डालेनेयवाली टेक्नोलॉजी की उत्क्रांति पर खरी उतरी है. कंपनी डेवलपर्स और बडे उद्यमों को अपने व्यवसाय को आसानी से बढ़ाने और तेज करने के लिए ब्लॉकचेन का लाभ लेने की क्षमता दी है. टेटम को विश्व स्तरीय टीम का साथ मिला है, उसके पास अत्यंत प्रभावी डेवलपर ड्रिवन एक्विजिशन मॉडल है और उसके पास नए लोगोज को आकर्षित करने तथा वर्तमान ग्राहकों से आय ढ़ने की प्रमाणित क्षमता है. हम इस टीम से जुडने के लिए रोमांचित हैं.”

टेटम के बारे में

टेटम ब्लॉकचेन एप्लिकेशन्स के निर्माण को गति देने के लिए और अधिक कार्यक्षमता व ऊँची गुणवत्ता देने की क्षमता प्रदान करने वाली दुनिया का पहला ब्लॉकचेन डेवलपमेंट प्लेटफॉर्म प्रदान करती है. इसकी रूपरेखा में 42 अलग अलग प्रोटोकॉल्स हैं और यह एपीआई के उपयोग को इस तरह से इंटीग्रेट करती है कि वह मौजूदा डेवलपमेंट की प्रक्रिया में फिट हो सके. टेटम के पास 90,000 से अधिक ग्राहक हैं और हर महीने 7,000 से अधिक लोग जुड रहे हैं. एक ग्लोबल कंपनी के रूप में निर्मित टेटम की स्थापना चेक रिपब्लिक में की गई थी और इसका मुख्यालय यूके में है, जिसका कॉर्पोरेट सेंटर मियामी, फ्लोरिडा में तथा दुनिया भर में इसकी ऑफिसेस हैं. अधिक जानकारी के लिए: https://tatum.io/

इवोल्यूशन इक्विटी पार्टनर्स के बारे में

इवोल्यूशन इक्विटी पार्टनर्स न्यूयॉक सिटी, पालो आल्टो, लंदन तथा ज्यूरिक में स्थित है जो तेजी उभरने वाली टेक्नोलॉजी कंपनियों में निवेश करती है ताकि असाधारण उद्यमी बाजार की अग्रणी कंपनियों का विकास कर सकें. फर्म सायबर सिक्योरिटी और एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर मार्केट्स पर ध्यान केंद्रित करती है जहाँ टेक्नोलॉजी हमारे डिजिटल संसार को सुरक्षित करती है।

इवोल्यूशन पार्टनर्स दुनिया भर की अग्रणी सॉफ्टवेयर कंपनियों में फाउंडर्स, निवेशक और सीनियर ऑपरेटिंग एक्जिक्यूटिव्स हैं। www.evolutionequity.com  पर अधिक जानकारी लें और हमें लिंक्डइन और ट्विटर पर फॉलो करें।

LP News

Local Post News Network

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button