Uncategorized

ग्लोबल समिट में बना अनोखा सरदार पवेलियन , प्रदर्शन पर 36 किलो चांदी से बना भगवान का आकार

अहमदाबाद : ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट का उद्घाटन 29 अप्रैल 2022 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था। आज विभिन्न मुद्दों पर वक्ताओं द्वारा मार्गदर्शन किया जाएगा। महिला उद्यमियों, नए स्टार्टअप पर चर्चा होगी। ऐसा अनुमान है कि कल एक लाख से अधिक लोगों ने शिखर सम्मेलन का दौरा किया। यह शिखर सम्मेलन युवा उद्यमियों के लिए महत्वपूर्ण है।

ग्लोबल समिट में अनोखा सरदार पवेलियन बनाया गया है। सरदार पटेल के जीवन और सरदार की उपलब्धियों का एक सिंहावलोकन प्रदर्शित किया गया है। ग्लोबल समिट कारगिल के शहीदों को याद करता है। ग्रामीण जीवन के विशद कटआउट प्रदर्शित किए गए हैं। पाटीदारों के इतिहास पर एक वृत्तचित्र भी प्रदर्शित है।

कीमती वाघा को सूरत में ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट में देखा गया है। 40 लाख रुपये की 36 किलो चांदी से बना वाघा प्रदर्शनी में है। यह कार्य लगातार तीन माह से 18 कारीगरों द्वारा किया जा रहा है। सिल्वर टाइगर गोल्ड प्लेटेड है। वाघा में मयूर के महीन पंखों का डिज़ाइन है। वाघा को सूरत के प्रेमावर्ती ज्वैलर्स ने बनाया है।

वेन्यू प्लानिंग भी 2024 और 2026 के लिए निर्धारित है। शिखर सम्मेलन 2024 में राजकोट में और 2026 में संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित किया जाएगा। तो आज सांसद दर्शना जरदोश भी मौजूद थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button