EntertainmentNew Delhi
Trending

क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन बने सुपरहिट सिंगर, जानिए हार्डी संधू की कहानी उन्हीं के शब्दों में

नई दिल्ली (NewsReach) :

ओह छन्न दी कुड़ी बदला दी बहन.. सारे तैनू बिजली बिजली कहां..जिहदे उते गिरी बचा वि कख नी..तारे वी दार के रहन..ओह, सिंड्रेला। यह गाना हर जगह छाया हुआ था और जिसने इस गाने को गाया था सिंगर भी। हार्डी संधू एक अच्छे क्रिकेटर के साथ-साथ एक अच्छे गायक भी थे। हार्डी के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे कि संधू सिंगर से पहले हार्डी एक क्रिकेटर थे और इस खेल में अपना करियर बनाना चाहते थे। लेकिन हार्डी की किस्मत में कुछ और ही लिखा था।

हार्डी संदू ने 2018 में एक वायरल इंटरव्यू में कहा था कि वह 10 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं। मैंने शिखर धवन के साथ अंडर-19 क्रिकेट भी खेला। वे मेरे रूममेट हैं। साथ ही, मैं भारतीय क्रिकेट टीम के चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा के साथ क्रिकेट खेलता हूं। हालाँकि, 2006 में, मेरी कोहनी में दर्द होने लगा। मैंने पाया कि एक तेज गेंदबाज से मेरी कोहनी में चोट लगना मेरे लिए कई मायनों में गलत था। फिर मैंने ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया, जहां मैंने टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम करना शुरू किया।

111 40
credit – INOX Leisure Ltd Twitter

हार्डी ने यह भी कहा कि आईपीएल टूर्नामेंट उसी समय शुरू हुआ था और मेरे सभी जूनियर्स को ड्राफ्ट किया गया था। इस दौरान मुझे बहुत बुरा लग रहा है। मैं अपने जीवन के उस दौर को कभी नहीं भूल पाऊंगा। मैं बहुत आसानी से आईपीएल खेलने में सक्षम था। उसके बाद मैंने हार नहीं मानी। लेकिन भाग्य की शायद अन्य योजनाएँ थीं। मैंने फिर से ट्रेनिंग शुरू की और रेंज ट्रॉफी में एक और मौका मिला। लेकिन खेल से तीन दिन पहले, वह फिर से चोटिल हो गए। यह भी मेरे लिए बहुत दर्दनाक था। दुर्घटना के बाद, मैं अवसाद से पीड़ित होने लगा और कई हफ्तों तक कमरे से बाहर नहीं निकला।

हार्डी ने एक साक्षात्कार में कहा: “पहले मुझे गायन में विशेष रुचि नहीं थी, लेकिन मेरे पास कई विकल्प नहीं थे। मैंने 2010 में संगीत का अध्ययन शुरू किया। मेरा पहला एल्बम 2012 में जारी किया गया था।

हार्डी सोशल मीडिया पर अपने काम के बारे में बहुत कुछ शेयर करते हैं, लेकिन उनकी “खुद करो” कहानी का वीडियो दूसरों से अलग है। वीडियो की शुरुआत गायिका के एक कुर्सी के पास बैठकर अपनी गायन यात्रा के बारे में बात करने से होती है। उन्होंने सोशल मीडिया पर देश की “खुद करें कहानी” फैलाने के लिए विराट कोहली के कदम पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शुरुआत की। उसके बाद, उन्होंने यह कहते हुए अपनी कहानी शुरू की कि उन्होंने गायक बनने की योजना नहीं बनाई क्योंकि वह एक क्रिकेटर बन गए और भारत में खेलना चाहते थे।

हार्डी ने एक क्रिकेटर के रूप में अपने लंबे करियर पर भी टिप्पणी की लेकिन कोहनी की गंभीर चोट के साथ समाप्त हो गया जिससे उनका क्रिकेट करियर समाप्त हो गया। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे वे बेहतर इलाज के लिए एक साल के लिए ऑस्ट्रेलिया गए, लेकिन आखिरकार वापस आ गए। उन्होंने फिर से खेलना शुरू किया और फिर इसी तरह की एक और चोट ने उन्हें डिप्रेशन में डाल दिया। हालाँकि, उन्होंने गायन का पीछा करना शुरू कर दिया और अंत में बहुत कठिनाइयों के बाद सफलता पाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button