Entertainment

मिस वर्ल्ड मानुषी की सफलता की कहानी

नोएडा : ब्यूटी विद ब्रेन’ का एक आदर्श उदाहरण, मानुषी छिल्लर ने 2016 में एक कैंपस प्रिंसेस के रूप में अपनी यात्रा शुरू की और 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली छठी भारतीय महिला बनकर ऊंचाइयों को हासिल किया, प्रियंका चोपड़ा के 17 साल बाद यह खिताब भारत में लाया। मिस वर्ल्ड पेजेंट में भाग लेने से पहले, उन्होंने अप्रैल में FBB फेमिना मिस हरियाणा में भी भाग लिया और अनुग्रह के साथ खिताब जीता।
एक मेडिकल छात्र होने से लेकर 2017 एफबीबी कलर्स फेमिनामी मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने तक, मानुषी के जीवन ने अगले कुछ महीनों में एक बड़ा मोड़ लिया।

2015 में, मानुस चिलर  ने हरियाणा के बगतपुर महिला मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया और MBBS किया, लेकिन चंडीगढ़ में ऑडिशन के बारे में सीखा और एक साल की छुट्टी ले ली। जब उन्होंने ऑडिशन पास किया तो उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई। असली दास छात्रावास में किसी से भी पहले उठ गया, व्याख्यान सुनता था, और प्रतियोगिता की तैयारी के लिए आधी रात तक काम करता था। मानुषी ने कहा, “कॉलेज के अन्य छात्रों ने सोचा कि मैं पागल हूं और कभी-कभी मुझे लगता है कि यह मजाकिया है।”

एक बार, वह अपने प्रशिक्षण के दौरान एमबीबीएस की डिग्री पर लौटने पर विचार कर रही थी, क्योंकि पूरा परिवार एक चिकित्सा पृष्ठभूमि से आया था और केवल वही था जिसने मनोरंजन के लिए पेशे से बाहर निकलने का विकल्प चुना था। लेकिन उसके माता-पिता उसके सपनों का समर्थन करते हैं, भले ही वह समाज के बारे में सोच रही हो।

मानुषी कहती हैं, ”मैं कॉलेज, पढ़ाई, ट्रेनिंग प्रोग्राम और अन्य प्रतियोगिता की तैयारियों के बीच आगे-पीछे जाया करती थी. “सौंदर्य प्रतियोगिता जीतना हमेशा से मेरा सपना रहा है। एक छात्रा के रूप में, मैंने हमेशा अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित किया, लेकिन अन्य लड़कियों की तरह, मैंने अपने जीवन में कम से कम एक बार सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लिया है। मैं भी भाग लेने का सपना देखती हूं,” उसने कहा .

aaa 2

Take hold of this amazing opportunity of investing in this 82 sqyrd residential plot located in one of the desirable residential locations, NH 58, Near Subharti University, Meerut Bye Pass, Meerut. Available at a reasonable selling price, this plot is a fine investment to construct a nice house and live with your beloved family. this plot ideal for residential purposes is located in one of the calm residential locations is indeed a fine investment. Open in the desirable east direction, this plot located in a gated colony and surrounded by ample houses will offer you a good social life.

NEW DOOR, CONTACT – 9997055573 ; NEWDOOR660@GMAIL.COM

मानुषी दिल्ली के सेंट थॉमस गर्ल्स हाई स्कूल से स्नातक हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में उनके शुरुआती वर्षों और उनकी पढ़ाई ने उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में बड़ी भूमिका निभाई। उनका मानना ​​है कि दिल्ली में पले-बढ़े लोग बहादुर, आत्मविश्वासी और निडर होंगे। वे अपनी राय व्यक्त करना जानते हैं। “दिल्ली में एक शिक्षण संस्थान में माहौल ऐसा है जहां आप अपनी बात को समझ सकते हैं और उसे सही तरीके से व्यक्त कर सकते हैं।”

प्रतियोगिता से लौटने के बाद, मानुषी छिल्लर अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए अपने माता-पिता के साथ मुंबई चली गईं। उसने हरियाणा के बगतफुरसिन महिला मेडिकल कॉलेज से अपना आव्रजन आवेदन मुंबई के मेडिकल कॉलेज में जमा किया।

मानुषी का दूसरा बड़ा सपना बॉलीवुड में आने का है, और यशराज फिल्म्स के साथ भूमिका निभाने के बाद उनका सपना अब साकार हो रहा है। मानुषी अक्षय कुमार के साथ अगली फिल्म प्लिट विलेज से डेब्यू करेंगी। फिल्म 3 जून 2022 को बड़े पर्दे पर दस्तक देगी।

एक मेडिकल छात्रा एक दौड़ में प्रवेश करती है जो उसकी दुनिया को बदल देती है और अनंत संभावनाओं का मार्ग प्रशस्त करती है। राष्ट्रीय चैंपियन मानुषी ने मिस वर्ल्ड 2017 में भारत का प्रतिनिधित्व किया और भारत में छठी मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। 17 वर्षों के बाद, वह प्रतिष्ठित ताज को भारत वापस लाने के लिए नियत है।

अपनी सुंदरता और दिमागी शक्ति के अलावा, मानुषी ने ब्यूटी विद ए पर्पस प्रोजेक्ट “शक्ति” के लिए जज के रूप में काम करके दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है। महिला स्वच्छता जागरूकता फैलाने के लिए, मानुषी ने लगभग 20 गांवों का दौरा किया और 5,000 से अधिक महिलाओं के इलाज में मदद की। उन्होंने बाद में अपनी बीडब्ल्यूएपी गतिविधियों का विस्तार किया और भारत में ग्रामीण महिलाओं के बीच एचआईवी/एड्स जागरूकता कार्यक्रम शुरू किया।

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता जीतने के बाद, खूबसूरत रानी को कुछ प्रशंसा मिली। कार्यालय में कई वर्षों के बावजूद, मानुषी ने समाज के लिए अपने मिशन को पूरा करना जारी रखा है और कोरोनवायरस के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए यूनिसेफ के अभियानों के साथ भागीदारी की है।

Munish Kumar

Munish is a senior journalist with more than 18 years of experience. Freelance photo journalist with some leading newspapers, magazines, and news websites, has extensively contributing to The Times of India, Delhi Times, Wire, ANI, PTI, Nav Bharat Times & Business Byte and is now associated with Local Post as Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button