Entertainment
Trending

भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति

मुंबई : इंस्टाग्राम दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया नेटवर्क में से एक है। फोटो-शेयरिंग ऐप के रूप में लॉन्च होने के बाद से इसने हमें आदी बना दिया है। इस प्लेटफ़ॉर्म में प्रति माह एक बिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं और प्रति दिन पाँच सौ मिलियन इंस्टा स्टोरीटेलिंग उपयोगकर्ता हैं (2017 में स्नैपचैट को एक सौ साठ मिलियन उपयोगकर्ताओं द्वारा पीछे छोड़ दिया गया)। पैंसठ प्रतिशत Instagram उपयोगकर्ता अठारह और चौंतीस वर्ष की आयु के बीच वर्ग मापते हैं। इससे पता चलता है कि यह युवा पीढ़ी के प्रमुख हिस्से के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहा है। इस पूरे लेख में, आप भारत गणराज्य में इंस्टाग्राम पर फॉलो किए जाने वाले सबसे प्रमुख व्यक्ति को समझ सकते हैं।

इंस्टाग्राम एक फोटो शेयरिंग सोशल नेटवर्किंग सेवा हो सकती है जो अपने उपयोगकर्ताओं को फोटो का अनुरोध करने और उन्हें संवैधानिक फिल्टर के साथ संपादित करने की अनुमति देती है। पिछले दशक में यह ऐप हाल के दोस्तों के साथ अद्यतित रहने के लिए एक क्षेत्र के रूप में विकसित हुआ है; वेब खोज पोर्टल; आविष्कारशील लघु वीडियो और सूचनात्मक IGTV वीडियो साझा करने के लिए क्षेत्र।

भारत गणराज्य में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शीर्ष 15 लोग

भारत में, इस फोटो-शेयरिंग सोशल मीडिया के एक सौ अस्सी मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। और एक बार जब एक सौ अस्सी मिलियन लोग इस प्लेटफॉर्म के शिकार को मापते हैं तो मन में यह सवाल आता है कि “भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं?” तो, यह है इंस्टाग्राम पर शीर्ष पंद्रह सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले भारतीय खातों की सूची।

  1. विराट कोहली

भारत में इंस्टाग्राम पर विराट कोहली को सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले 182 मिलियन यूजर्स हैं। इंस्टाग्राम पर फॉलो किए जाने वाले शीर्ष पांच प्रमुख भारतीय भारतीयों की सूची में विराट एकमात्र व्यक्ति हैं। कोहली एक भारतीय क्रिकेटर और पूरी तरह से गठित भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं। वह अपनी प्रचलित बल्लेबाजी और मैदान पर आक्रामकता के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं, लोग उन्हें उनके आकर्षण, फैशन शैली और फिटनेस कौशल के लिए एक साथ पसंद करते हैं। विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 182 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वह पहले भारतीय थे जिन्होंने इंस्टाग्राम पर पचास मिलियन एक सौ मिलियन का आंकड़ा साझा किया।

विराट कोहली के भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं और उन्हें लगता है कि दुनिया भर में उनकी अपार गुणवत्ता के कारण आने वाले वर्षों में उन्हें कोई नहीं हरा पाएगा।

  1. प्रियंका चोपड़ा

74.2 मिलियन फॉलोअर्स के साथ प्रियंका चोपड़ा भारत में इंस्टाग्राम पर दूसरी सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली शख्सियत हैं। प्रियंका एक भारतीय अभिनेता, गायिका, पिक्चर शो निर्माता, प्रस्तुतकर्ता, और इसलिए वर्ष 2000 में मिस वर्ल्ड की विजेता हैं। वह पूरे भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली और सबसे हॉट हस्तियों में से एक हैं। प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड फिल्मों और टीवी शो में साथ काम किया है। वह दसवें सबसे ज्यादा कमाई करने वाले मराठी प्रेस शो वेंटिलेटर की निर्माता भी हैं। यह ड्वेन जॉनसन और सेठ गॉर्डन जैसे प्रमुख हॉलीवुड अभिनेताओं के साथ मिलकर काम करता है। प्रियंका ने बहुचर्चित यांकी टीवी सीरीज क्वांटिको में काम किया था।

  1. श्रद्धा कपूर

69.1 मिलियन प्रशंसकों के साथ, श्रद्धा कपूर भारत में इंस्टाग्राम पर शीर्ष अनुयायियों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। श्रद्धा कपूर हिंदी फिल्मों में काम करने वाली एक अभिनेता और गायिका हैं। वह प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी हैं। उन्होंने 2010 की किशोर चोरी की फिल्म पट्टी के भीतर एक तेज-तर्रार अभिनेत्री के रूप में अपनी शुरुआत की और वर्तमान में, उन्होंने कई सुपर हिट फिल्में दी हैं जैसे कि आशिकी दो, एक विलियन, बाघी, [* fr1] प्रेमिका, और इसी तरह। तेलुगु मावेन प्रभास के साथ उनका फोटो शो ‘साहो’ एक बड़ी सफलता थी। श्रद्धा बड़े पैमाने पर अपने अस्तित्व की तस्वीरें और पर्दे के पीछे के वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती हैं।

  1. नेहा कक्कड़

नेहा कक्कड़ एक भारतीय गायिका हैं। वह 2006 के इंडियन आइडल रियलिटी टीवी शो के दूसरे सीज़न में दिखाई दीं। नेहा को उनके विशिष्ट स्वर के लिए जाना जाता है। उन्होंने काला चश्मा, निकले करंट और दिलबर जैसे सुपरहिट गाने किए हैं। संगीत व्यवसाय में अपनी बड़ी सफलता के बाद, यह इंडियन आइडल के दसवें और ग्यारहवें सीज़न की पसंद बन गया। यो यो हनी सिंह के साथ उनका गाना “कटा लगा” दर्शकों ने खूब पसंद किया। नेहा के इंस्टाग्राम पर 67.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। नेहा का इंस्टाग्राम अकाउंट गाने के वीडियो और फोटो से भरा पड़ा है. वह इस समय अपने अकाउंट पर रील वीडियो पोस्ट कर रही हैं।

  1. दीपिका पादुकोण

64.4 मिलियन समर्थकों के साथ दीपिका पादुकोण इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं। दीपिका पादुकोण बॉलीवुड एक्ट्रेस हो सकती हैं। भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेता होने के नाते, पादुकोण 3 फिल्मफेयर पुरस्कार प्राप्तकर्ता हैं। दीपिका को देश की सबसे हॉट हस्तियों की सूची में विकल्प मिलते हैं, और टाइम ने उन्हें 2018 में दुनिया के 100 सबसे मजबूत व्यक्तियों में से एक का नाम दिया। दिसंबर 2018 में, उन्होंने अपने पति रणवीर सिंह से शादी की। दीपिका ने 2007 में पिक्चर शो ओम शांति ओम के साथ हॉलीवुड में शुरुआत की और XXX: कम बैक ऑफ जेंडर केज 2017 के साथ हॉलीवुड में अपनी शुरुआत की।

  1. नरेंद्र मोदी

नरेंद्र दामोदरदास मोदी (Narendra Modi) के इंस्टाग्राम पर 63.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वह एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और उन्होंने 2014 से भारत के चौदहवें वर्तमान प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया है। उन्हें संयुक्त रूप से भारत गणराज्य के डिजिटल प्रधान मंत्री के रूप में जाना जाता है क्योंकि वह अपने सभी सोशल मीडिया खातों पर बहुत सक्रिय हैं। उनके बगीचे में मोर को चराने का उनका वीडियो इंस्टाग्राम पर एक संक्रामक एजेंट था।

नरेंद्र मोदी के इंस्टाग्राम अकाउंट में उनकी राजनीतिक रैली और विभिन्न आधिकारिक सरकारी कार्यक्रमों के फुटेज हैं।

  1. अक्षय कुमार

इंस्टाग्राम पर अक्षय कुमार के 59.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वह एक्शन और कॉमेडी फिल्मों के लिए एक शानदार भारतीय अभिनेता हैं। राजीव हरिओम भाटिया (पेशेवर रूप से अक्षय कुमार के रूप में संदर्भित) ने 1991 में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और वर्तमान में इकसठ बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। उनका इंस्टाग्राम अकाउंट फिटनेस वीडियो और पर्दे के पीछे की तस्वीरों से भरा पड़ा है।

  1. आलिया भट्ट

आलिया भट्ट एक भारतीय अभिनेता और गायिका हैं। उन्होंने 2012 में फिल्म शो स्टूडेंट ऑफ द ईयर में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, लेकिन 1999 में फिल्म संघर्ष में एक शिशु अभिनेता के रूप में दिखाई दीं। आलिया भट्ट को वर्तमान में इंस्टाग्राम पर उनतालीस लाख उपयोगकर्ताओं द्वारा फॉलो किया जाता है और वह आठवें स्थान पर आती हैं। इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीयों की सूची। ज्यादातर आलिया अपनी तस्वीरें शेयर करती हैं लेकिन कभी-कभी वह ट्रैवल वीडियो और फैशन ट्यूटोरियल भी पोस्ट करती हैं।

  1. जैकलीन फर्नांडीज

जैकलीन फर्नांडीज एक श्रीलंकाई मूल की भारतीय अभिनेत्री हैं, वह एक पूर्व मॉडल हो सकती हैं और इसलिए वर्ष 2006 के भीतर मिस यूनिवर्स राज्य की विजेता हो सकती हैं। 2009 में उन्होंने फिल्म अलादीन के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और तब से एक फिल्म बनाई है। भारतीय बॉलीवुड प्रशंसकों के बीच क्षेत्र। जैकलीन को भारतीय फैंस में दिलों का जैक भी कहा जाता है। इंस्टाग्राम पर जैकलीन के अड़तालीस मिलियन फॉलोअर्स हैं। एक बार टिकटॉक पर प्रतिबंध नहीं लगने के बाद वह भारत में एक शानदार टिक टोक स्टार भी थीं। फिलहाल वह इंस्टाग्राम रील्स पर शॉर्ट वीडियो पोस्ट करती हैं।

  1. अनुष्का शर्मा

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड अनुष्का शर्मा के इंस्टाग्राम पर 57.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं। अनुष्का एक भारतीय टीवी अभिनेता और फिल्म निर्माता हैं। वह भारत गणराज्य में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली और सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। हाल ही में अनुष्का सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गईं। अनुष्का और विराट वर्ग माप को “विरुस्का” कहा जाता है और उनकी तस्वीरें भारतीय दर्शकों के बीच बहुत चर्चित होती हैं।

  1. सलमान खान

भाईजान के नाम से मशहूर सलमान खान के इंस्टाग्राम पर 50 मिलियन फॉलोअर्स हैं। सलमान एक भारतीय अभिनेता, निर्माता, गायक और टीवी मिजाज के हैं। वह 310 मिलियन डॉलर की वेब कीमत के साथ भारत के सभी सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक है। सलमान की बहुचर्चित फिल्में बजरंगी भाईजान, बॉडीगार्ड और रेडी हैं। वह सबसे प्रसिद्ध भारतीय टेलीविजन शो बिग बॉस के होस्ट हैं।

  1. दिशा पटानी

दिशा पटानी एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वह बॉलीवुड स्पोर्ट्स फिल्म एम.एस. धोनी: द मच स्टोरी और इसलिए एक्शन फिल्म बागी टू। दिशा ने जैकी चैन के साथ फिल्म शो कुंग फू योगा में भी काम किया था। इंस्टाग्राम पर दिशा पाटनी के 48.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। शुरुआत में उन्हें टाइगर श्रॉफ की गर्लफ्रेंड के तौर पर पहचाना जाता था। दिशा इंस्टाग्राम पर अपनी हॉट और बोल्ड तस्वीरों के लिए जानी जाती हैं.

कृति सैनन एक मॉडल और बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। इंस्टाग्राम पर उनके छियालीस मिलियन फॉलोअर्स हैं। उन्होंने 2014 में फिल्म शो ‘हीरोपंती’ में टाइगर श्रॉफ के साथ बॉलीवुड में शुरुआत की और इस समय, उनके पास बरेली की बर्फी, दिलवाले और लुका चुप्पी जैसी कई संपन्न फिल्में हैं।

किरीट सेनन का इंस्टाग्राम अकाउंट उनकी शानदार तस्वीरों और बीटीएस वीडियो से भरा पड़ा है।

  1. वरुण धवन

डेविड धवन के बेटे वरुण धवन एक भारतीय अभिनेता हैं। वह भारत की सभी सबसे अधिक भुगतान वाली हस्तियों में से एक हैं, उन्हें 2014 में फोर्ब्स इंडिया की सेलिब्रिटी की सौ सूची में चित्रित किया गया है। वरुण धवन को बॉलीवुड के लंबे समय तक चलने वाले सलमान खान के रूप में भी जाना जाता है। उन्हें बड़े पर्दे पर उनके एक्शन दृश्यों और रोमांस के लिए काफी पसंद किया जाता है। वरुण धवन के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 40.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

  1. रणवीर सिंह

अपने अजीब ड्रेसिंग स्टाइल के लिए मशहूर रणवीर सिंह भवनानी के इंस्टाग्राम पर 38.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। रणवीर सिंह एक भारतीय अभिनेता और टीवी मिजाज के हैं। उन्होंने राम लीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी फिल्मों से अपनी पहचान बनाई। उनकी हालिया तस्वीर शो 83 में, जिसमें उन्होंने पूर्व टूर्नामेंट विजेता कप्तान कपिल देव की भूमिका निभाई थी, बॉक्स ऑफिस पर बहुत फल-फूल रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button