MeerutNews
Trending

बोर्ड बैठक से पहले कमिशनर का एमडीए पर छापा

अवैध निर्माण पर कमिशनर ने दिखाए कङे तेवर, हर सब जोन में तैनात होगी एक जेसीबी
बोर्ड बैठक से पहले कमिशनर का एमडीए पर छापा, अव्यवस्था पर जताई नाराजगी

मेरठ : बुधवार को बोर्ड बैठक की मीटिंग से पहले ही कमिशनर सुरेन्द्र सिंह ने अचानक एमडीए में छापा मार दिया। वीसी के पहुंचने से पहले ही कमिशनर ने एमडीए के कई विभागो का निरीक्षण किया और फरियादियों की शिकायतें सुनी। एमडीए में फैली अव्यवस्था पर उन्होने अपनी सख्त नारजगी व्यक्त की। बैठक के दौरान कमिशनर ने समय से काम न करने और भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियो के खिलाफ कङी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। सभी 16 सब जोन में एक- एक जेसीबी तैनात कर अवैध निर्माण के खिलाफ सख्ती कार्रवई के निर्दश भी कमिशनर ने दिए।

111A

बुधवार को मेरठ विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक होनी थी। मगर उससे पहले अचानक कमिश्नर सुरेंद्र सिंह अचानक एमडीए में जा पहुंचे। उस समय तक एमडीए के वीसी भी कार्यालय नहीं पहुंचे थे। कमिश्नर सुरेंद्र सिंह को सामने देखते ही कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। कमिश्नर ने एमडीए के कई पटलों का निरीक्षण करते हुए फरियादियों की शिकायतें भी सुनीं। इस दौरान कमिश्नर को तमाम विभागों में भारी अनियमितताएं देखने को मिलीं। वहीं कई कर्मचारी अपनी सीटों से नदारद पाए गए।

112 26
113 19
114 14
115 4
116 3
117 2

एमडीए में कई ऐसे व्यक्ति भी घूमते मिले, जिनका वहां कोई काम नहीं था। कमिश्नर ने ऐसे लोगों को सख्त चेतावनी देते हुए बाहर किया। बाद में कमिशनर ने एमडीए के अधिकारियों के साथ बैठक शामिल हुए। उन्होने बैठक में एमडीए में फैली अव्यवस्था पर अपनी सख्त नाराजगी व्यक्त की। कमिशनर ने समय से काम न करने और भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियों के खिलाफ कङी कार्रवई किए जाने के निर्देश भी दिए। कमिशनर ने सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि भ्रष्ट कर्मचारी यह न समझे की उन्हे अब कोई बचा लेगा। भ्रष्ट लोगो के खिलाफ सस्पेंसन के अलावा एफआईआर दर्ज कारने के भी प्रावधान हैं। अवैध निर्माण की लागातार मिल रही शिकायतो को लेकर भी कमिशनर ने तीखे तेवर दिखाए। उन्होन सभी 16 सब जोन में 16 जेसीबी को तैनात करने के निर्देश दिए। उन्हे बताया गया कि एमडीए के पास इतने जेसीबी नहीं है। इस पर कमिशनर ने आवश्यकतानुसार नगर निगम या फिर प्रइवेट संस्था से जेसीबी किराए पर लेने का सुझाव दिया।एमडीए के जेई व 100 मैट अवैध निर्माण पर नजर रखेंगे।

Credit
Munish Kumar
120
121
Images Credit – Munish Kumar

119 2

बातचीत के दौरान कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि प्राधिकरण में तमाम विभागों के निरीक्षण के दौरान कई खामियां पाई गई हैं। उन्होंने बताया कि अवैध निर्माण पर लगाम कसने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इसी के साथ फाइलों का समय से निपटारा ना करने या अपना काम सही तरीके से अंजाम ना देने वाले कर्मचारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पार्को, सड़कों और चौराहों के सौंदर्यीकरण के लिए नोएडा की तर्ज पर प्लानिंग की जाएगी। उन्होंने दावा किया कि जल्दी प्राधिकरण की तस्वीर बदली हुई नजर आएगी। कमिश्नर के निरीक्षण के दौरान प्राधिकरण में अफरा-तफरी के हालात बने रहे।

Premdeo Sharma

Premdeo Sharma is a veteran, with 30 years in journalism, he has command over UP / Uttrakhand politics and history. He reports both in English and Hindi languages, effortlessly. His exclusive news stories and scoops have often stirred debates. He has written extensively for Nav Bharat Times and now associated with Local Post as Consulting Editor.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button